शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2014

80 प्रकार के वात रोगों को जड से खत्म कर देगा यह प्रयोग



सभी प्रकार के वातरोगों में लहसुन का उपयोग करना चाहिए। इससे रोगी शीघ्र ही रोगमुक्त हो जाता है तथा उसके शरीर की वृद्धि होती है।'

कश्यप ऋषि के अनुसार लहसुन सेवन का उत्तम समय पौष व माघ महीना (दिनांक 22 दिसम्बर से 18 फरवरी 2011 तक) है।

प्रयोग विधिः 200 ग्राम लहसुन छीलकर पीस लें। 4 लीटर दूध में ये लहसुन व 50 ग्राम गाय का घी मिलाकर दूध गाढ़ा होने तक उबालें। फिर इसमें 400 ग्राम मिश्री, 400 ग्राम गाय का घी तथा सोंठकाली मिर्चपीपरदालचीनीइलायची, तमालपात्रनागकेशर,पीपरामूलवायविडंगअजवायनलौंगच्यवकचित्रक, हल्दीदारूहल्दीपुष्करमूलरास्ना,देवदारपुनर्नवागोखरूअश्वगंधा, शतावरीविधारानीमसोआ व कौंचा के बीज का चूर्ण प्रत्येक 3-3 ग्राम मिलाकर धीमी आँच पर हिलाते रहें। मिश्रण में से घी छूटने लग जाय,गाढ़ा मावा बन जाय तब ठंडा करके इसे काँच की बरनी में भरकर रखें।
10 से 20 ग्राम यह मिश्रण सुबह गाय के दूध के साथ लें (पाचनशक्ति उत्तम हो तो शाम को पुनः ले सकते हैं।

भोजन में मूलीअधिक तेल व घी तथा खट्टे पदार्थों का सेवन न करें। स्नान व पीने के लिए गुनगुने पानी का प्रयोग करें।

विशेष :- अच्युताय संधिशूलहर योग चूर्ण, अच्युताय रामबाण बूटी,और अच्युताय गोझरण अर्क सभी प्रकार के वात रोगों में जादुई लाभ प्रदान करती है।  


इससे 80 प्रकार के वात रोग जैसे – पक्षाघात (लकवा)अर्दित (मुँह का लकवा),गृध्रसी (सायटिका)जोड़ों का दर्दहाथ पैरों में सुन्नता अथवा जकड़न, कम्पनदर्दगर्दन व कमर का दर्दस्पांडिलोसिस आदि तथा दमापुरानी खाँसीअस्थिच्युत (डिसलोकेशन),अस्थिभग्न (फ्रेक्चर) एवं अन्य अस्थिरोग दूर होते हैं। इसका सेवन माघ माह के अंत तक कर सकते हैं। व्याधि अधिक गम्भीर हो तो आश्रम से वैद्यकीय सलाह ले एक वर्ष तक भी ले सकते हैं। लकवाग्रस्त लोगों तक भी इसकी खबर पहुँचायें। वात रोग को जड से मिटाने के लिए विस्तार से हरिओमकेयर डॉट कॉम पर और भी ज्ञानवर्धक लेख देखें ।
Thanks for:http://www.hariomcare.com/2013/08/80.html

5 टिप्‍पणियां:

  1. म श्री एडम्स केविन, Aiico बीमा ऋण ऋण कम्पनी को एक प्रतिनिधि हुँ तपाईं व्यापार को लागि व्यक्तिगत ऋण चाहिन्छ? तुरुन्तै आफ्नो ऋण स्थानान्तरण दस्तावेज संग अगाडी बढन adams.credi@gmail.com: हामी तपाईं रुचि हो भने यो इमेल मा हामीलाई सम्पर्क, 3% ब्याज दर मा ऋण दिन

    जवाब देंहटाएं
  2. बहन के लण्ड कुत्ते नेपाली , नीग्रो की साथ मिलकर लूट रहा है

    जवाब देंहटाएं
  3. मैले भरपर्दो कम्पनीबाट कसरी ऋण लिने मेरो गवाही पढ्नुहोस्।


    नमस्ते, म नेपलीबाट अभयानन्द हुँ
    म आर्थिक स्थितिमा थिएँ र मलाई घर किन्न आवश्यक थियो। मैले विभिन्न ऋण कम्पनीहरूबाट ऋण खोज्ने प्रयास गरें, दुवै निजी र कर्पोरेट, तर यसले काम गरेन, र धेरै बैंकहरूले मेरो क्रेडिट अस्वीकार गरे। तर भगवानले चाहेजस्तै, मेरो परिचय एक निजी ऋणदातासँग भयो जसले मलाई 75,000 डलर ऋण दियो र आज मेरो आफ्नै घर र म व्यवसायको मालिक छ र म अहिले राम्रो गरिरहेको छु, यदि तपाई कम्पनीमा जानु पर्छ भने। ऋण सुरक्षित गर्न। कुनै संपार्श्विक, कुनै क्रेडिट जाँच छैन, केवल 2% ब्याज दर र सह-हस्ताक्षरकर्ता राम्रो चुक्ता योजना र तालिकाको साथ, अल्बेकर ऋणलाई सम्पर्क गर्नुहोस्,
    (albakerloanfirm@gmail.com)। उहाँलाई थाहा छैन कि म यो गर्छु तर म अहिले धेरै खुसी छु र मैले मानिसहरूलाई उहाँको बारेमा थप जानकारी दिने निर्णय गरें र म चाहन्छु कि परमेश्वरले उहाँलाई अझ धेरै आशिष् दिनुहुन्छ। तपाईंले उहाँलाई उहाँको इमेल मार्फत सम्पर्क गर्न सक्नुहुन्छ। albakerloanfirm@gmail.com

    जवाब देंहटाएं